आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 जनवरी 2012

.और 12 को गिनीज बुक में यह शहर हो जाएगा शामिल!


ग्वालियर। सरकार चाहती है कि 12 जनवरी को आयोजित सूर्य नमस्कार को इस बार भी गिनीज बुक में स्थान मिले। इसको लेकर प्रदेशभर में होमवर्क प्रारंभ हो गया है। स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे छात्र संख्या 25 से कम होने पर आसपास के लोग या जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करें। इस आयोजन में निजी स्कूलों की भागीदारी को लेकर मंगलवार सुबह 11 बजे पद्मा विद्यालय में बैठक आयोजित की गई है।

सूर्य नमस्कार के लिए हर जिले को अलग-अलग लक्ष्य दिए गए हैं। ग्वालियर में इस आयोजन में तीन लाख बच्चों को शामिल कराने का लक्ष्य रखा गया है। सरकारी स्कूलों में कक्षा पांच से बारह तक के छात्रों की संख्या एक लाख 13 हजार है। इसलिए तीन लाख का लक्ष्य पूरा करने के लिए विभाग को मेहनत करनी होगी। छात्र संख्या बढ़ाने के लिए निजी स्कूलों की पद्मा विद्यालय में 10 जनवरी को सुबह 11 बजे बैठक आयोजित की गई है। सोमवार को कलेक्टोरेट में हुई बैठक में कलेक्टर पी. नरहरि ने इस आयोजन में सहयोग की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...